ऐक्रेलिक शीट को मोड़ने की दो बुनियादी प्रक्रियाएँ

- 2023-08-02-

ऐक्रेलिक में प्लास्टिसिटी के बेहतर फायदे हैं, आज हम बात करेंगे कि हॉट बेंडिंग द्वारा अंतिम ऐक्रेलिक उत्पाद कैसे प्राप्त किए जाएं।

 

ऐक्रेलिक शीट आमतौर पर दो प्रकार की झुकने की प्रक्रिया होती है।

एक आंशिक क्षेत्र गर्म झुकाव है। विशेष आकार की ऐक्रेलिक शीट तैयार करने के लिए, सही स्थिति में गर्म करने और पिघलाने के लिए उच्च तापमान वाली मोल्ड स्टिक का उपयोग करें। आम तौर पर, एक्सट्रूडेड या अच्छी हीड्रोस्कोपिसिटी वाली ऐक्रेलिक शीट को 130-135 तापमान पर गर्म किया जाता है, ऐक्रेलिक शीट आमतौर पर 140-145 पर डाली जाती है. यदि ऐक्रेलिक शीट वर्जिन नई सामग्री नहीं है (हम ऐक्रेलिक को रीसाइक्लिंग सहित शामिल कर सकते हैं), तो हीटिंग तापमान वर्जिन नई ऐक्रेलिक शीट की तुलना में अपेक्षाकृत कम होगा। इस बीच, इस प्रकार की प्रक्रिया द्वारा बहुत अधिक लंबाई तक गर्म करना उपयुक्त नहीं है। यदि बहुत मोटी ऐक्रेलिक शीटों को मोड़ना, यह इस प्रसंस्करण के लिए लागू नहीं है।

    


दूसरी झुकने की प्रक्रिया पूरी ऐक्रेलिक शीट को गर्म करना है, और साँचे की मदद से मोड़ को पूरा करना है। हम पहले से ही विशेष आकार के साँचे तैयार करते हैं। फिर, ऐक्रेलिक शीट को सांचों पर एक साथ ओवन में रखें, कैलिब्रेटेड स्थिति में रखें, फिर अनुभवी श्रमिकों द्वारा पर्यवेक्षण किया जाए। बेकिंग के उच्च तापमान पर ऐक्रेलिक शीट नरम हो जाएगी और सांचे पर फिट हो जाएगी। इस प्रक्रिया के दौरान तापमान को नियंत्रित करना जरूरी हैयह बहुत अधिक तापमान होगा. अंत में, साँचे से बाहर निकलें, ऐक्रेलिक के ठंडा होने और आकार देने का इंतज़ार करें। फिर अनुकूलित मुड़े हुए उत्पाद प्राप्त करें। 

      



किंगसाइन विभिन्न प्रकार की ऐक्रेलिक शीट का उत्पादन करता है, जो भी बड़ी या छोटी हो, ऐक्रेलिक और हमारे उत्पादन द्वारा समाप्त करना ठीक है। यदि आपकी कोई आवश्यकता है तो हमें पूछताछ भेजें।