ऐक्रेलिक फिश टैंक का उपयोग करने के क्या फायदे हैं?

- 2022-04-26-

सामान्य परिस्थितियों में, हमारे द्वारा उपयोग किए जाने वाले अधिकांश फिश कल्चर कंटेनर ग्लास एक्वेरियम हैं, जो सुंदर और वायुमंडलीय दिखते हैं। लेकिन एक समान रूप से पारदर्शी फिश कल्चर कंटेनर है, जो बोर्न-ऐक्रेलिक फिश टैंक भी है।एक्रिलिक मछली टैंकवास्तव में एक प्रकार का प्लेक्सीग्लास है, और इसमें उच्च पारदर्शिता भी है। मुझे लगता है कि यह चीज वास्तव में प्लास्टिक फिश टैंक की तरह है। ग्लास फिश टैंक और ऐक्रेलिक फिश टैंक में क्या अंतर है? वास्तव में, इन दोनों सामग्रियों के बीच का अंतर अभी भी बहुत बड़ा है।
एक भरोसेमंद फिश टैंक आपकी अधिकांश जरूरतों को पूरा कर सकता है। यह प्रकाश को स्वतंत्र रूप से गुजरने की अनुमति देता है, और पानी की लहरों की किसी भी अशांति को अनारक्षित रूप से प्रदर्शित किया जाता है। सजावटी मछली के रंग में कोई विचलन नहीं है, और यहां तक ​​कि प्रत्येक मछली के पैमाने पर नाजुक बनावट भी स्पष्ट रूप से दिखाई देती है।
लेकिन खराब गुणवत्ता वाले मछली के टैंक उम्र बढ़ने वाले फूलों की तरह हैं। वे सुंदर हैं और खिलने में मनभावन हैं, और उनका रंग फीका पड़ जाएगा और मुरझाने के बाद उनकी सुंदरता भी खो जाएगी।
फिश टैंक तेजी से चलने वाला उपभोक्ता नहीं है, लेकिन समय के साथ छोटी-मोटी समस्याएं पैदा होंगी। अच्छी सामग्री और कारीगरी वाले फिश टैंक सामान्य फिश टैंक की तुलना में अधिक महंगे होते हैं। सामान्य मछली टैंकों की तुलना में दैनिक उपयोग का अनुभव बहुत बेहतर है, और उपयोग का समय थोड़ा लंबा है। लंबे समय तक मछली रखने वाले व्यक्ति के लिए असली फिश टैंक कौन नहीं खरीदना चाहेगा?
बाजार में दो लोकप्रिय फिश टैंक सामग्री हैं, ऐक्रेलिक फिश टैंक और सुपर व्हाइट फिश टैंक। ऐक्रेलिक थोड़ा सस्ता है, लेकिन सुपर व्हाइट की कीमत अधिक है। उपयोगकर्ता अनुभव में मूल्य स्तर स्पष्ट रूप से प्रदर्शित होता है।
एक्रिलिक एक मछली टैंक हैकई लेखों द्वारा दृढ़ता से अनुशंसित सामग्री। इसमें हल्के वजन, अच्छा प्रकाश संचरण, मजबूत प्लास्टिसिटी और टूटने के प्रतिरोध की विशेषताएं हैं। यदि आप ऐसी फिश टैंक सामग्री की तलाश कर रहे हैं, तो ऐक्रेलिक फिश टैंक एक अच्छा विकल्प है।
वास्तविक उपयोग में, आप शायद ही कभी इसकी उच्च गुणवत्ता का उल्लेख कर सकते हैं, क्योंकि निम्नलिखित कमियों से लोगों को लगेगा कि यह पैसे के लायक नहीं है।
ऐक्रेलिक का घातक नुकसान यह है कि यह खरोंच से ग्रस्त है। फिश टैंक की दीवार पर शैवाल को साफ करने के लिए एक शैवाल खुरचनी का उपयोग करें, जो दीवार पर छोटे निशान छोड़ देगा। इन निशानों की मरम्मत नहीं की जा सकती है, और वे लंबे समय तक टैंक की दीवार पर बने रहते हैं और लगातार बढ़ते रहते हैं, जो सजावटी मूल्य को गंभीर रूप से प्रभावित करता है।
बुढ़ापा एक और अस्वीकार्य दोष है। ऐक्रेलिक एक प्रकार का प्लेक्सीग्लास है। ऐक्रेलिक और साधारण ग्लास के बीच आवश्यक अंतर सामग्री में निहित है।
ऐक्रेलिक की उम्र बढ़ने की गति साधारण कांच की तुलना में बहुत तेज होती है, और उम्र बढ़ने वाले ऐक्रेलिक कांच पीले और भंगुर हो जाते हैं। भंगुर का अर्थ है आसानी से टूट जाने वाला। अतः दरार पड़ना तीसरा दोष है, विशेष रूप से मछली के बड़े टैंकों के लिए।
ऐक्रेलिक मूल रूप से संक्षारण प्रतिरोधी है, लेकिन पानी और क्षार पानी की सतह पर सिलेंडर की दीवार पर सफेद पैच बनाते हुए जमा हो जाएंगे। यदि आप समुद्री टैंक चुनते हैं, तो यह घटना अधिक स्पष्ट है। तो सवाल यह है कि सिलेंडर की दीवार को न खुरचने के आधार पर, आप बार-बार होने वाले पानी और क्षार को हटाने के लिए किस विधि का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं?
ऐक्रेलिक में मजबूत प्लास्टिसिटी है और यह गर्म झुकने वाले सिलेंडरों के लिए मुख्य सामग्री है। लेकिन इसी वजह से इसे ख़राब करना भी आसान है। यदि आप लाजिन नहीं करते हैं, तो कुछ वर्षों के बाद यह विकृत हो सकता है। लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप कई वर्षों से एक ही फिश टैंक का उपयोग कर रहे हैं ताकि ऐसी परेशानी हो।

हर चीज के दो पहलू होते हैं। हालांकि अल्ट्रा-व्हाइट सिलेंडर चने से भारी होता है और तोड़ना आसान होता है, इसका अच्छा प्रकाश संचरण प्रभाव होता है और यह पानी के दृश्य की समृद्ध रोशनी, छाया और रंग दिखा सकता है, इसलिए यह अधिक सुखद होगा।


किंगसाइन® एक्रिलिकएक्रिलिक शीट के सभी प्रकार में विशेषज्ञता प्राप्त है, एक्रिलिक खिड़की, एक्रिलिक सुरंग, एक्रिलिक समुद्री हॉल, एक्रिलिक मछलीघर, एक्रिलिक स्विमिंग पूल, एक्रिलिक मछली टैंक, एक्रिलिक अर्द्ध तैयार प्रसंस्करण भागों, एक्रिलिक बंधन एक्रिलिक गोंद, घुमावदार एक्रिलिक शीट, बड़े पैमाने पर एक्रिलिक शीट स्थापना सेवा। विवरण के लिए, कृपया देखें: 0086 13370079013(व्हाट्सएप/वीचैट)